Women’s Welfare Camp Organized in Dundahera

डूंडाहेड़ा में महिला कल्याण शिविर का आयोजन

ओमप्रकाश/सवांददाता भाडावास।

गुरुग्राम। पीपुल टू पीपुल हेल्थ फाउंडेशन (पीटीपीएचएफ) ने मेडकॉर ग्रुप के अंतर्गत Boston Scientific स्वास्थ्य विभाग, हनुमान मन्दिर ठाठा ब्लॉक भाडावास के सहयोग से डूंडाहेड़ा में महिला कल्याण शिविर आयोजित किया। शिविर का मुख्य आकर्षण स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. शीतल दूबे, गुरुग्राम स्थित हनुमान मन्दिर रेवाड़ी के प्रमुख आमंत्रित अतिथि रहे, जिनमें विशेष- रेवाड़ी- मिरज़ापुर ब्लॉक 89 में 175 से अधिक महिलाएं लाभान्वित हुईं।

इस अवसर पर डॉक्टरों की टीम ने स्त्रियों के स्वास्थ्य से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर जागरूकता बढ़ाई और उन्हें उचित परामर्श प्रदान किया। शिविर में विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं, नवजात शिशुओं और किशोरियों के लिए स्वास्थ्य जांच और उपचार की व्यवस्था की गई। साथ ही, शिविर में महिलाओं को निशुल्क औषधियां भी वितरित की गईं।

शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से 2 बजे तक चला, जिसमें सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। हनुमान मन्दिर ठाठा भाडावास जी से आमंत्रित व्यक्ति का भी स्वागत किया गया। शिविर का आयोजन ऐसे समय में किया गया है, जब ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं की तत्काल आवश्यकता है। इस तरह के प्रयासों से इस क्षेत्र की महिलाएं स्वयं के स्वास्थ्य के विषय में जागरूक हो रही हैं और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा रही हैं। शिविर का आयोजन पीपुल टू पीपुल हेल्थ फाउंडेशन और उनके सहयोगी संस्थानों की मदद से किया गया और आयोजकों ने भविष्य में और भी ऐसे आयोजन करने का आश्वासन दिया।

Related Post